होमStudy Newsआईआईटी-मद्रास ने अगली पीढ़ी के मोबाइल वायरलेस नेटवर्क पर ऑनलाइन पाठ्यक्रम शुरू...

आईआईटी-मद्रास ने अगली पीढ़ी के मोबाइल वायरलेस नेटवर्क पर ऑनलाइन पाठ्यक्रम शुरू किया

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), मद्रास प्रवर्तक टेक्नोलॉजीज फाउंडेशन ने ‘अगली पीढ़ी के मोबाइल वायरलेस नेटवर्क’ पर छह महीने का ऑनलाइन पाठ्यक्रम शुरू किया है। यह एक प्रशिक्षक के नेतृत्व वाला दीर्घकालिक प्रमाणन पाठ्यक्रम है। इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 फरवरी, 2022 है।

छह महीने का पाठ्यक्रम मेगाम सॉल्यूशंस के साथ साझेदारी में पेश किया जा रहा है और यह 12 फरवरी, 2022 को शुरू होगा। यह पाठ्यक्रम इंजीनियरिंग (यूजी और पीजी) और एमएससी (इलेक्ट्रॉनिक्स), पीएचडी विद्वानों, संकाय सदस्यों और उद्योग के पेशेवरों के लिए खुला है। या स्टार्ट-अप। उम्मीदवार पी . पर पंजीकरण कर सकते हैंravartak.org.in/next-generation-mobile-wireless-networks.html।

इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य 5जी, सॉफ्टवेयर-परिभाषित नेटवर्क, नेटवर्क फंक्शन वर्चुअलाइजेशन और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) जैसी तकनीकों पर संपूर्ण ज्ञान और व्यावहारिक अनुभव प्रदान करना है। प्रतिभागियों को अगली पीढ़ी के मोबाइल वायरलेस नेटवर्क, नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर घटकों, प्रोटोकॉल और आधुनिक मोबाइल वायरलेस नेटवर्क के विभिन्न अनुप्रयोगों की वास्तुकला को समझने को मिलेगा।

दुनिया भर में अग्रणी नेटवर्क डिवाइस निर्माताओं और सेवा प्रदाताओं के लिए नेटवर्किंग उत्पादों और समाधानों के निर्माण में अनुभव वाले विशेषज्ञों द्वारा पाठ्यक्रम की सुविधा प्रदान की जाती है। संकाय में प्रसिद्ध संस्थानों के शिक्षाविद भी शामिल हैं जिन्हें मोबाइल वायरलेस प्रौद्योगिकी से संबंधित अनुसंधान में कई वर्षों का अनुभव है।

मेगाम सॉल्यूशंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एसएच मुथु कुमार ने कहा, “5जी जैसी तकनीकें भारत के लिए विकास का वाहक होंगी। प्रशिक्षण में 5जी, सॉफ्टवेयर डिफाइंड नेटवर्क (एसडीएन), नेटवर्क फंक्शंस वर्चुअलाइजेशन (एनएफवी), और मल्टी-एक्सेस एज कंप्यूटिंग (एमईसी) जैसी तकनीकों को शामिल किया गया है।

.

indianexpress.com से हिंदी में अनुवाद|

Share BLDNews.Com with your Friends to Update them also.

BLDNews.Comhttps://bldnews.com
This is official BLDNEWS account.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News